Advertisements

राजस्थान कंप्यूटर टीचर के 10453 पदों पर vacancy: computer teacher vacancy Rajasthan

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कंप्यूटर शिक्षा को ध्यान में रखते हुए राजस्थान के सरकारी स्कूलों में खाली पड़े हुए पदों को भरने के लिए कंप्यूटर शिक्षक के पदों को भरने के लिए Computer teacher vacancy में कुल 10453 पदों पर नोटिफिकेशन जारी करने का फैसला किया है. जल्द ही आप राजस्थान कंप्यूटर टीचर के 10453 पदों पर नोटिफिकेशन देखेंगे कंप्यूटर टीचर वैकेंसी 2021 में आप किस प्रकार से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, Rajasthan computer teacher Application form लिए योग्यता और डॉक्यूमेंट हमें इस आर्टिकल में आपके साथ शेयर की है, कृपया इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़िए तभी आप Rajasthan computer teacher requirement, Rajasthan computer teacher, Rajasthan computer teacher vacancy, राजस्थान कंप्यूटर टीचर रिक्वायरमेंट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे !

Advertisements

Computer teacher vacancy notification

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने Rajasthan computer teacher vacancy नोटिफिकेशन में 10453 पदों पर कंप्यूटर शिक्षक पदों को भरने का फैसला ले लिया है जल्द ही आपको राजस्थान कंप्यूटर टीचर के 10453 पदों पर नोटिफिकेशन मिल जाएगा, राजस्थान कंप्यूटर टीचर वैकेंसी में योग्यता क्या है.

What is qualification of computer teacher in Rajasthan

कंप्यूटर टीचर मैं योग्यता की बात करें तो पहले एक विवाद था की आरएससीआईटी करने वाले कैंडिडेट भी कंप्यूटर टीचर के लिए एलिजिबल हो, लेकिन बाद में सरकार के फैसले मे अयोग्य घोषित कर दिया गया, computer teacher vacancy के लिए जिन भी विद्यार्थियों ने कंप्यूटर में डिग्री ले रखी है या कम से कम 3 साल का डिप्लोमा है, कंप्यूटर टीचर के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Advertisements
  • Bsc in comp.
  • Bsc in it
  • BCA
  • B. tech in computer science
  • B. tech in information tech.

यदि आपने कंप्यूटर में बी टेक कर रखा है या आपने बीएससी इन कंप्यूटर रखा है या आपने बीसीए कर रखा है तो आप कंप्यूटर टीचर के लिए योग्य है. अब आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही आपके पास 2 या 3 साल का कंप्यूटर डिप्लोमा है तो भी आप computer teacher vacancy शिक्षक के लिए आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं !

Rajasthan computer teacher eligibility:

यदि आपने कंप्यूटर साइंस में बीटेक क्या इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक कर रखा है या अपने Bsc, BCA या एमएससीआईटी या आपके पास 3 साल का कंप्यूटर में डिप्लोमा है. तो आप computer teacher vacancy टीचर के लिए एलिजिबल है राजस्थान कंप्यूटर टीचर के लिए आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 21 से लेकर 40 साल होनी चाहिए.

Advertisements

यदि आप अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति (SC) में आते हैं तो आपको 5 साल का आयु में रिलेशन मिल जाता है यानी छूट मिल जाती है यदि आप ओबीसी (OBC) कैटेगरी में आते हैं तो आपको 3 साल का एज रिलैक्सेशन मिल जाता है !

Computer teacher selection process:

कंप्यूटर टीचर आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को एक एग्जाम देना होगा यह पेपर 100 नंबर का होगा यदि इसमें आप अच्छा परफॉर्म करते हैं तो आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, इंटरव्यू के बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा इसके बाद ही आपको आगे जॉइनिंग के लिए भेजा जाएगा इसमें तीन स्टेज है पहला है एग्जाम दूसरा इंटरव्यू तीसरा है डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान में मिला 23 साल पुराना बौद्ध मंदिर और खजाना

यह भी पढ़ें:- चंडीगढ़ करे आशिकी फिल्म पर आयुष्मान खुराना भारी संकट में

computer teacher vacancy fees

यदि आप SC कैटेगरी में आते हैं तो इसके लिए आपको 0rs Dene hai.

  • Rajasthan computer teacher vacancy
  • Rajasthan computer teacher bharti
  • Rajasthan computer teacher requirement
  • Rajasthan computer teacher notification
  • Rajasthan computer teacher syllabus

FAQs:

[sp_easyaccordion id=”1121″]

Leave a Comment

Advertisements