Advertisements

ग्राम सुरक्षा योजना सबको मिलेगा 30 लाख रुपए: Gram Surksha Yojana

ग्राम सुरक्षा योजना: दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ग्राम सुरक्षा योजना इसमें आप अपना मासिक प्रीमियम भुगतान कर के 50 साल बाद 30 Lakhs रूपए तक प्राप्त कर सकते हैं. तो क्या है ग्राम सुरक्षा योजना और कौन-कौन इसमें आवेदन कर सकता है. दोस्तों आजकल हर कोई इंसान अपने पैसे को अच्छी जगह इन्वेस्ट करना चाहता है ताकि वह कुछ साल बाद उसका दो या तीन गुना रिटर्न प्राप्त कर सके ! लेकिन ग्रामीण इलाकों में इंटरनेट की इतनी समझ नहीं है वे नहीं जानते कि म्यूच्यूअल फंड क्या है और कैसे ऑनलाइन तरीके से इन्वेस्ट करना है इसीलिए Gram Surksha Yojana की शुरुआत हुई ग्राम सुरक्षा योजना में आप प्रीमियम भुगतान करके 3000000 रूपए तक प्राप्त कर सकते हैं तो क्या है ग्राम सुरक्षा योजना ?

Advertisements
ग्राम सुरक्षा योजना
Advertisements

भारत के ग्रामीण इलाकों में ग्रामीणों के उत्तम भविष्य की कल्पना करते हुए इस योजना “ग्राम सुरक्षा योजना” की शुरुआत हुई इस योजना के तहत यदि आप यदि आप की उम्र 18 साल से लेकर 50 साल के बीच है तो आप इस योजना में आवेदन कर सकते हैं, इसके लिए आप 1515 ₹ मासिक प्रीमियम भुगतान करके 50 साल बाद लगभग ₹3000000 प्राप्त कर सकते हैं ! इसमें आवेदन कैसे करना है इसके लिए उम्र कितनी होनी चाहिए !

ग्राम सुरक्षा योजना महत्वपूर्ण बातें

ग्राम सुरक्षा योजना में आवेदन करने के लिए आप की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, यदि आपकी आयु 18 वर्ष से लेकर 20 साल के बीच है तो आप 1515 प्रीमियम भुगतान करके 50 साल बाद 31.40 लाख रुपए प्राप्त कर सकते हैं, और यदि आप इस योजना में 55 साल तक आवेदन करते हैं तो आप 33.40 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं, और आप इस योजना में यदि 60 साल तक प्रीमियम भुगतान करते हैं तो आप 34.60 लाख रुपए प्राप्त कर सकते हैं ! यही नहीं भविष्य में यदि आपके साथ कुछ अनहोनी हो जाती है और आप नहीं रहते तो सारा का सारा भुगतान आपके परिवार को कर दिया जाएगा जिसको भी आपने अपना उत्तराधिकारी बनाया है वह पैसा उसको दे दिया जाएगा !

ग्राम सुरक्षा योजना में आवेदन कैसे करें

ग्राम सुरक्षा योजना में आवेदन करने के लिए आपको अपनी नजदीकी पंचायत में जाना होगा वहां पर आपको इस योजना के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी, आप अपनी आवश्यकतानुसार योजना में जुड़कर लाभ उठा सकते हैं इसमें आवेदन करने के लिए आपको जो भी जरूरी डॉक्यूमेंट है साथ लेकर जाएं और उसके बाद आप आवेदन करें, इसके बाद आप अपने बैंक अकाउंट के माध्यम से ऑटो प्रीमियम भुगतान कर सकते हैं इसके लिए आपको हर महीने भुगतान करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा, आपका जो भी बैंक अकाउंट आप वहां पर जोड़ते हैं उसमें उसमें से आपका प्रीमियम अपने आप कट जाएगा !

Advertisements

ग्राम सुरक्षा योजना के लाभ

ग्राम सुरक्षा योजना के बहुत सारे लाभ है. इस योजना का समय काल थोड़ा बड़ा जरूर है लेकिन यहां पर आपके साथ कोई भी धोखाधड़ी का चांस नहीं रहता ! आपको एक लंबा इंतजार करना होगा उसके बाद आप अच्छा खासा पैसा प्राप्त कर सकते हैं,

वही बात करें म्यूच्यूअल फंड जैसी या क्रिप्टोकरंसी जैसी कंपनियों की तो वहां पर आपका पैसा डूब जाने का खतरा भी रहता है क्योंकि यह सारी कंपनियां शेयर मार्केट पर काम करती है और आप तो जानते ही हैं इस शेयर मार्केट मैं उतार-चढ़ाव हमेशा बना रहता है !

Advertisements

दोस्तों हमारी इस जानकारी के बारे में क्या राय है क्या आपको ग्राम सुरक्षा योजना में आवेदन करना चाहिए ? क्या आप ग्राम सुरक्षा योजना में आवेदन करना चाहते हैं अपनी राय कमेंट में जरूर लिखें आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं !

.

.

Leave a Comment

Advertisements