Advertisements

₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट है तो प्राप्त कर सकते हैं 25 लाख रुपए

यदि आपके पास ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट old five rupees note है तो आप ₹25 लाख तक प्राप्त कर सकते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं यदि आपके पास ₹5 वाला ट्रैक्टर वाला नोट है तो आप उसे कैसे बेच सकते हैं, आपको बता दें कि मार्केट में ऐसी पुरानी note की बहुत ज्यादा डिमांड है बहुत सारे लोग होते हैं जो ऐसे पैसों को इकट्ठा करने का काम करते हैं. Indian old five rupees note sell, old coin buyer contact number!

Advertisements

ज्यादातर यह पैसे अलग अलग देशों की करेंसी या जो कि पुराने समय से चली आ रही है विदेशी लोग इन्हें पसंद करते हैं और इनका संग्रहण करना चाहते हैं.इस बीच आपको ऐसी  करेंसी की लाखों रुपए तक इनकम हो सकती है. यदि आपके पास भी ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट है आप भी उसे बेच सकते हैं हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप किस प्रकार ₹5 वाले ट्रैक्टर वाले नोट को sell कर सकते हैं ? कैसे लाखों रुपए प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:- e shram card अब मिलेंगे ₹3000 प्रतिमा है करना होगा यह काम

पुराने ₹5 ट्रैक्टर वाले नोट की विशेषता | old five rupees note

जब शुरू में यह नोट चलाया गया था तब इस पर किसान और किसान से जुड़े औजारों का वर्णन किया गया था जिसमें, इसमें एक ट्रैक्टर दिखाया गया है जो कि पुराने जमाने का ट्रैक्टर था और किसान उस ट्रैक्टर का इस्तेमाल करके अपने खेत की जुताई कर रहा है. यदि आपके पास ऐसा नोट है तो आप उसे आसानी से बेच सकते हैं और उसके अच्छे खासे पैसे प्राप्त कर सकते हैं. old coin buyer contact number!

ध्यान रहे आपके पास जो ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट है वह 1985 से पहले का होना चाहिए और विशेष बात यह है कि यदि आपके पास ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट है तो आप यह नोटिस करेंगे उसके सीरियल नंबर कुछ इस प्रकार होने चाहिए.

Advertisements

नोट के नंबर शुरू में 786 से शुरू होते हैं तो आप इसे आसानी से अच्छे दाम पर बेच सकते हैं.इस नोट को बहुत ही शुभ माना जाता है और ज्यादातर मुस्लिम समाज के लोग इस नंबर को भाग्यशाली नंबर मानते हैं विदेशों में भी ऐसे पुराने नोटों की मांग है.

यदि लास्ट के 3 अंक 786 है और उससे पहले एक शून्य हैं तब भी आप उसे अच्छे दामों पर बेच सकते हैं. इस आर्टिकल में हम यह भी बताएंगे कि आप उसे कैसे बेच सकते हैं.

₹5 ट्रैक्टर नोट से संबंधित जरूरी बातें | old note important facts

दोस्तों वैसे तो सभी के पास ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट होता है लेकिन आपको बता दें कि जो ₹5 के नोट की हम बात कर रहे हैं वह एक विशेष प्रकार का नोट है. जिसकी विशेषता हमने इसी आर्टिकल में आपको बता दी है, यदि आपके पास सभी विशेषता पूर्ण नोट है तो आप उसे अच्छे खासे दाम पर बेच सकते हैं कैसे बेचना है वह हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं कृपया करके इसे पूरा पढ़ें तभी आपको समझ में आएगा. old five rupees note , old coin buyer contact number!

यहां बेचे अपना ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट | sell your old note here

दोस्तों यदि आप अपना ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट जिस पर की एक विशेष सीरियल नंबर है और आप उसे बेचना चाहते हैं तो आप उसे घर बैठे आसानी से बेच सकते हैं, इसके लिए आप ऑनलाइन इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपको बता दें कि भारत में बहुत सारी जाने माने woo कॉमर्स वेबसाइट से जहां पर आप अपने ऐसे नोटों को बेच सकते हैं जिसमें से सबसे पहले नाम आता है Amazon दोस्तों ऐमेज़ॉन दुनिया की सबसे पहली और जानी-मानी woo कॉमर्स वेबसाइट है जहां पर आप आसानी से वस्तुओं का क्रय विक्रय कर सकते हैं. old five rupees note

इसके लिए आपको अमेजॉन पर अपना selling account बनाना होगा और वहां पर आप अपने नोट का फोटो है उसकी डिटेल अपलोड करके उसे छोड़ सकते हैं.

दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफार्म है flipcart, दोस्तों फ्लिपकार्ट पर भी बहुत सारे लोगों को ऐसे पुरानी करेंसी यों की डिमांड रहती है. आप यकीन नहीं मानोगे. कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर विजिट करें और वहां पर old currency सर्च करें आपको वहां पर बहुत सारे ओल्ड करेंसी दिख जाती है आप selling डिटेल पर चेक कर सकते हैं कि कितने लोग वास्तव में ऐसे पुराने नोट खरीदते हैं.

Woo कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर भी आपको अकाउंट बनाना पड़ेगा तभी आप यहां पर अपना नोट का फोटो तथा डिटेल अपलोड कर सकते हैं. इसके बाद जब भी कोई कस्टंबर इसे खरीदना चाहेगा तो फ्लिपकार्ट की तरफ से आपको सूचित किया जाएगा आप अपना नोट या सिक्का स्पीड पोस्ट की मदद से भेज सकेंगे.

यह भी पढ़ें:- एक परिवार एक नौकरी योजना अब एक परिवार में से किसी एक को मिलेगी सरकारी नौकरी जल्दी करें apply

सावधान हो सकता है धोखा??

दोस्त आपको बताना चाहते हैं कि जहां अच्छाई होती है वहां बुराई भी होती है आप नोट बेचना चाहते हैं तो कभी भी गूगल पर बिना सोचे समझे किसी भी नंबर पर कॉल करके fraud के जाल में मत फस  जाइए.

आपको बता दें कि गूगल पर बहुत सारे फ्रॉड लोगों ने अपने नकली वेबसाइटों की मदद से वहां पर आप को फसाने के जाल बनाए हुए हैं और उन लोगों ने वहां पर अपने मोबाइल नंबर भी दे रखे हैं जैसे ही आप वहां पर old coin buyer / 786 note buyer सर्च करते हैं तो आपको बहुत सारे नंबर मिल जाते हैं. पर आप जैसे ही उनको कॉल करते हैं वह आपको अपने जाल में फंसा लेते हैं और बदले में आपका सारा खाता साफ कर देते हैं. बहुत सारे लोग रजिस्ट्रेशन के नाम पर आपसे पैसे मांगने की बात करते हैं कि आपको पहले इतने रुपए देने पड़ेंगे तो आप ऐसे लोगों से सावधान हो जाइए वह लोग fraud है.

यदि आपको अपना ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट बेचना है तो आप वह कॉमर्स वेबसाइट का ही इस्तेमाल करें, वह सबसे best है इसमें थोड़ा समय लगता है लेकिन आपका काम हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:- एक परिवार एक नौकरी योजना अब एक परिवार में से किसी एक को मिलेगी सरकारी नौकरी जल्दी करें apply

दोस्तों हमें आशा है आप को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी है, आपकी जो भी राय है हमें कमेंट करें यदि आपके पास भी ऐसा नोट है तो हमें जरूर बताएं

Leave a Comment

Advertisements