Advertisements

LIC IPO PROFIT: 8 से 9 दिन में होगा ₹1500 से ज्यादा का प्रॉफिट, आप भी करे यह काम

LIC IPO PRICE, LIC IPO PROFIT, LIC IPO PRICE LIST, LIC IPO NEWS, LIC IPO UPDATE TODAY,

Advertisements

LIC IPO PROFIT: एलआईसी आईपीओ के बारे में कौन नहीं जानता लगभग 2 महीने पहले ही एलआईसी आईपीओ के बारे में न्यूज़ और अखबारों में खबर शुरू हो गई थी कि एलआईसी आईपीओ जारी करने वाला है, जिसके बाद एलआईसी शेयर मार्केट में उतरने वाली है लेकिन बाद में यह धीरे-धीरे सब साबित हो गया और एलआईसी ने अपना आईपीओ शुरू कर दिया ।

इसके बाद आम लोगों के लिए कुछ हिस्सेदारी रखी गई जिसमें आम लोग भी अपने हिस्सेदारी एलआईसी के अंदर रख सकते हैं, इसलिए पहले भारत सरकार ने इसमें 5% शेरहोल्डर्स रिटेलर तथा एंप्लॉयमेंट के लिए रखा गया था।LIC IPO PROFIT।

LIC IPO profit
LIC IPO Profit
Advertisements

लेकिन बाद में इसे घटा दिया तथा 3.5% कर दिया लेकिन आप भी एलआईसी आईपीओ में इन्वेस्ट कर सकते हैं तथा एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं आपको बता दें कि एलआईसी में आप ₹902 से लेकर ₹949 तक शेयर कर सकते हैं बोली लगा सकते हैं।

Advertisements

यदि आप 5 मई से लेकर 9 मई तक करते हैं तो आपको ₹60 तक डिस्काउंट भी दिया जा रहा है यदि आप एक शेयर होल्डर से तो आपको ₹60 तथा आप एक रिटेलर है तो आपको ₹45 तक discount दिया जा रहा है आप 9 मई से पहले बोली लगा सकते हैं तथा करीबन 1 लोट से पंद्रह ₹1500 से ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं।

यदि आप एक रिटेल इन्वेस्टर हैं तो आपको एक लोड के अंदर कम से कम 15 शेयर मिलेंगे और पढ़ती शेर आपको ₹100 का प्रॉफिट होगा यानी 15 शेयर में आपको करीबन ₹1500 से ज्यादा रुपए का प्रॉफिट होने वाला है।

Advertisements

LIC IPO: हिस्सेदार बनने का मौका, देश का सबसे बड़ा LIC IPO

भारत की जानी-मानी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (Life Insurance corporation of India) ने अपना एलआईसी आईपीओ(Lic ipo) जो कि देश का सबसे बड़ा आईपीओ है, लॉन्च कर दिया है। इसमें कोई भी शेयर होल्डर तथा पॉलिसी शेरहोल्डर्स अपने शेयर खरीद सकता है। सरकार ने इसमें 21000 करोड रुपए शेयर के रूप में इकट्ठा करने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत कोई भी पॉलिसी धारक अपने शेयर खरीद सकता है जिनकी वैल्यू ₹902 से लेकर ₹949 तक है आप इसमें अपनी हिस्सेदारी ले सकते हैं।LIC IPO PROFIT,

भारतीय बीमा कंपनी एलआईसी द्वारा यह देश का सबसे बड़ा आईपीओ है, कंपनी पहली बार शेयर मार्केट में उतरने जा रही है इस बीच सरकार ने लगभग 100% हिस्सेदारी अपने पास रखी थी. लेकिन बाद में सरकार ने 5% हिस्सेदारी आम निवेशकों से इकट्ठा करने के बारे में सोचा था कि इसमें एक शेयर होल्डर भी अपने शेयर खरीद सके । एक आम आदमी भी Lic में अपनी हिस्सेदारी रख सके। इससे लगभग सरकार 21000 करोड रुपए इकट्ठा करने वाली है जिसमें 97.7 % हिस्सेदारी सरकार अपने पास रखने वाली है।

आम निवेशकों के लिए इसमें 3.3 % हिस्सेदारी प्लान है जिसमें शेरहोल्डर्स तथा रिटेल इन्वेस्टर अपने शेयर खरीद सकते हैं।

एलआईसी अपने पॉलिसीहोल्डर्स को प्रति शेयर ₹60 डिस्काउंट भी दे रही है। यदि आप एक पॉलिसीहोल्डर्स है तो आपको ₹60 डिस्काउंट मिलेगा तथा आप एक रिटेल investor है तो आपको ₹45 प्रति शेयर डिस्काउंट दिया जाएगा।

सरकार ने शेरहोल्डर्स से लगभग 3.3 प्रतिशत समझदारी रखी गई है लेकिन पहले 100% समझदारी सरकार के पास थी लेकिन बाद में इसे 5% देने का फैसला किया लेकिन हाल ही में से घटाकर 3% कर दिया गया है।

Lic IPO में निवेशकों का पैसा डूब जाने का डर तो नहीं है, जानिये क्या कहना है विशेषज्ञ का

मोतीलाल ओसवाल के मैनेजिंग डायरेक्टर सोथालिया के अनुसार एलआईसी का यह ऑफर बहुत ही लाजवाब है इसमें निवेशकों का पैसा डूब जाने का डर बिल्कुल भी नहीं है।LIC IPO PROFIT,

हो सकता है भविष्य में निवेशकों को एक बहुत बड़ी प्रॉफिट की ओर ले जाया जा सकता है क्योंकि यह देश का सबसे बड़ा आईपीओ है इसमें हिस्सेदार बनना एक मामूली बात नहीं है।

Lic IPO price, LIC IPO PRICE LIST, LIC IPO

Leave a Comment

Advertisements