WhatsApp Join WhatsApp

Mukhyamantri Fellowship Program: अब मिलेगी ₹40000 की नौकरी, बिना पेपर 10th Pass

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Mukhyamantri Fellowship Program: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, हाल ही में मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम सरकार द्वारा लागू कर दिया है इसमें बेरोजगार युवा आवेदन करके सुनहरी job प्राप्त कर सकते हैं तथा इसमें युवाओं को ₹40000 का स्टाइपेंड हर महीने दिया जाएगा।

आपको बता दें कि Mukhyamantri Fellowship Program के तहत भर्ती होने वाले युवाओं को बड़े अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। new join को बड़े विभागों में अप्वॉइंट किया जाएगा जैसे जिला कलेक्टर कार्यालय, एसडीएम, तहसीलदार कार्यालय में अप्वॉइंट किया जाएगा तथा इनका हर महीने ₹40000 का Salary दिया जाएगा.

Mukhyamantri Fellowship Program 2024

सरकार द्वारा हाल ही में मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम 2024 की शुरुआत कर दी है. इस फेलोशिप प्रोग्राम के तहत युवाओं को बड़े अधिकारियों के साथ काम करने का अवसर मिलेगा तथा इन युवाओं को आइडियल के तौर पर रखा जाएगा। यह युवा आगे जाकर बड़े अधिकारियों की सरकारी काम में मदद करेंगे तथा उन्हें अपने विचारों से बेहतर बनाएंगे, इन युवाओं को जिला कलेक्टर, तहसीलदार तथा एसडीम या बड़े अधिकारी के साथ रखा जाएगा। हर जिले में 200 पद रखे जाएंगे और यह 200 युवा एक जिले में अलग-अलग कार्यालय में कार्यभार संभालेंगे.

Jal Jeevan Mission Bharti 2024: 800 पदों पर करें आवेदन

Mukhyamantri Fellowship Program Eligibility

यदि आप Mukhyamantri Fellowship Program में आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी आयु 21 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के मध्य होनी चाहिए क्योंकि इस स्कीम में युवा जोश ही आवेदन कर सकता है क्योंकि उनमें काम करने की और सोचने समझने की शक्ति ज्यादा होती है.

ऐसे ही हुआ जिनको योजनाओं के बारे में अच्छी खासी पकड़ है तथा उन्हें लोगों के साथ संवाद करना बेहद पसंद है ऐसे युवाओं को मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम में ज्वाइन किया जाएगा.

Mukhyamantri Fellowship Program Education Criteria

मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम में युवा आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने कक्षा 10th से लेकर स्नातक यह स्नातक कोर तक प्रथम या फर्स्ट डिवीजन से पास किया है.

Note: ध्यान रहे मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम के तहत किसी भी प्रकार से कोई भी एक्सपीरियंस नहीं मांगा गया है यदि आप अच्छा बोलते हैं लोगों के साथ अच्छे से सवाल करते हैं तो आपको मुख्यमंत्री स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत ज्वाइन कर दिया जाएगा.

इस योजना में आवेदन करने वाले युवाओं को प्रकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी तथा यही जानकारी आम जनता तक अपने संवाद के माध्यम से पहुंच सके, ताकि सरकार का कार्य और अच्छे तरीके से हो सके तथा बड़े अधिकारियों को भी आम जनता तक अपना विचार व्यवहार पहुंचना आसान हो जाएगा.

यही हुआ कलेक्टर और एचडी में जैसे बड़े अधिकारियों के साथ रहेंगे तथा उनके हर काम में भागीदार रहेंगे.

How to Apply for Mukhyamantri Fellowship Program

Mukhyamantri Fellowship Program: मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए अभी आपको थोड़ा इंतजार करना है, इस योजना के तहत जल्दी आवेदन पत्र विस्तृत किए जाएंगे।  आवेदन जारी कर दिए जाते हैं आपको आवेदन कर देना है और सरकार द्वारा डिसाइड एक Date पर जाकर आपको एक छोटा सा इंटरव्यू देना है.

ध्यान रहे इस इंटरव्यू में आपसे कोई भी सब्जेक्ट के क्वेश्चन नहीं पूछे जाएंगे, बल्कि आपसे बेसिक क्वेश्चन पूछे जाएंगे जैसे आपका नाम, पिता का नाम ,क्या करते हो? कहां तक पढ़ाई की? ताकि अधिकारी और आपके मध्य एक वार्तालाप हो सके और एक दूसरे को पहचान सके.

😍शेयर जरूर करें..👇

Leave a Comment