spot_img

NASA Webb Telescope image download: नासा की टेलीस्कोप ने जारी की Unseen यूनिवर्स की सबसे अद्भुत तस्वीरें

 


Advertisements

Nasa Webb Telescope Image Download: हाल ही में नासा के वैज्ञानिकों ने अब तक की सबसे अद्भुत तस्वीरें जारी की है यह तस्वीरें अनसीन ब्रह्मांड की है जिसे पहले कभी नहीं देखा गया था आपको बता दें कि तस्वीरें तो पहले और भी ली गई थी लेकिन उनमें ब्रह्मांड को इतने करीब से कभी नहीं देखा था लेकिन नासा के वैज्ञानिकों ने जो इमेज जारी की है बहुत ही अद्भुत और बेहतरीन हैं इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि हमारा ब्रह्मांड कैसे दिखता है इसमें कुछ तस्वीरें ऐसी है जो उस भाग से खींची गई है जिन्हें आज तक अनसुलझा माना गया था, आज तक कोई भी टेलीस्कोप कोई भी सेटेलाइट उस एरिया में नहीं गया था जिसे यूनिवर्स का dark एरिया भी बोल सकते हैं।

Nasa Webb Telescope image

नासा के वैज्ञानिक स्कोप से ली गई इन तस्वीरों को आप आसानी से देख सकते हैं आप देख सकते हैं कि किस प्रकार इसमें तारों को दिखाया गया है कुछ तस्वीरों में टूटते हुए तारे को दिखाया गया है जिसका काल समाप्त हो गया है जिस की कार्य अवधि समाप्त हो गई है उसके बाद किस तरह कार्य जो तारा है अपना जीवन समेट रहा है आप एचडी तस्वीरों में इन्हें देख सकते हैं हमने सभी तस्वीरें हमारे टेलीग्राम चैनल पर दे दी है आप वहां से जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।

Nasa Webb Telescope image
दूसरी तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ब्रह्मांड में किस तरह तारे चमक रहे हैं और इसके साथ ही आप उन हसीन वादियों का मजा ले सकते हैं जो कि ब्रह्मांड में बादलों से बनी हुई है।

Advertisements

Nasa Webb Telescope

जिसमें घाटियां और फूलों की भांति चमकते हुए तारों को भी देखा जा सकता है इस अनसुलझे ब्रह्मांड की इन तस्वीरों ने लोगों के दिमाग में सवाल पैदा कर दिए हैं जल्द ही इस अनसुलझे ब्रह्मांड के रहस्य नासा खोलने वाला है इसमें पूरी दुनिया घड़ी का इंतजार कर रही है आखिरकार ब्रह्मांड में ऐसा क्या है।

आपको बता दें कि ब्रह्मांड को आज तक कोई भी नहीं सुलझा सका है इसमें कितने तारे हैं कितने गैलेक्सी है कितने ग्रह है कोई नहीं जान पाया है जितने भी हम जानते हैं वह सिर्फ उस भागते हैं जिन्हें हम देख सकते हैं हमारे सेटेलाइट उस भाग में जा सकते हैं लेकिन फरमान का कुछ अदृश्य भाग ऐसा भी है जहां पर हमारी सेटेलाइट काम भी नहीं करते तथा हम वहां पर कभी नहीं पहुंच सकते, लेकिन इन फोटोस को देखकर ऐसा लगता है कि आने वाले साल में हम उस भाग तक भी पहुंच सकते हैं, जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है।

Fact About Webb Telescope

आपको बता दें कि इन तस्वीरों को नासा के सैटेलाइट वेब टेलीस्कोप जिसे जेम्स वेब टेलीस्कोप के नाम से भी जाना जाता है जारी की है यह तक की सबसे बेहतरीन एचडी तस्वीरें हैं जिन्हें बहुत ही करीब से खींचा गया है।

यह तस्वीरें एक अद्भुत रहस्य से पर्दा हटा रही है आपको बता दें कि जिस भाग से यह तस्वीरें ली गई है वह हमारे ब्रह्मांड का लगभग अरबों खरबों साल पुराना भाग है।

Advertisements

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Advertisements