Advertisements

₹1 के पुराने नोट के मिल रहे हैं ₹45000, Old One rupees Note

यदि आपके पास पड़ा हुआ है ₹1 नोट Old One rupees Note तो आप आसानी से उसे ₹45000 में बेच सकते हैं आज हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार आप अपने पास पड़े हुए पुराने नोट को बेचकर ₹45000 प्राप्त कर सकते हैं. यह नोट देशम जिस पर एचएम पटेल जो कि हमारे देश के गवर्नर थे उनके हस्ताक्षर है और 1947 में यह नोट जारी किया गया था यदि आपके पास भी या नोट पड़ा हुआ है तो आपको मिल सकते 45000 से लेकर ₹55000 तक आज हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार आप इसे ₹45000 में बेच सकते हैं.

Advertisements

कृपया करके इस आर्टिकल को पूरा पढ़े तभी आपको समझ में आएगा कि से हम कहां बेचे और कैसे हमें 45000 से लेकर ₹55000 इसके मिलेंगे.

How to sell old one rupee note

आज हर कोई व्यक्ति अच्छे खासे पैसे कमाना चाहता है लेकिन उसके पास कोई रास्ता नहीं होता हम आपको बताना चाहते हैं यदि आपके पास यह पुराने नोट पड़े हुए हैं तो आप आसानी से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, कॉइन बाजार डॉट कॉम एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर आप अपने पड़े हुए पुराने नोटों को सेल कर सकते हैं,

हाल ही में ₹1 के पुराने नोट Old One rupees Note की कीमत पर एचएम पटेल के हस्ताक्षर किए हुए हैं इस नोट को 1947 में जारी किया गया था इस नोट की कीमत लगभग ₹45000 लगाई जा रही है.

Advertisements

यदि आपके पास भी है नोट है तो आप इसे आसानी से कॉइन बाजार पर sell सकते हैं इसके लिए आपको वहां पर एक सैलरी अकाउंट बनाना पड़ेगा और उसके बाद आप आसानी से उससे सल्फर सकते हैं कैसे करना है चलिए बताते हैं.

How to Create seller Account on coinbazzar

सबसे पहले आप coinbazzar पर अपना अकाउंट बनाइए,अकाउंट बनाने के बाद में आप वहां पर सेल के ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद आप अपने पास पड़े हुए नोट की दोनों साइड की फोटो खींचकर अपलोड कर दें.

Advertisements

अब आप वहां पर अपना price डिसाइड करें ध्यान रखें आप अपना प्राइस ₹45000 से कम ही रखें क्योंकि इसकी कीमत लगभग ₹45000 हैं यदि आप 45000 से कम रखते हैं, तो आप के नोट के बिकने के चांस बहुत ज्यादा हो जाते हैं ऐसे में यदि आपके पास एक से ज्यादा नोट है तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

ध्यान देने योग्य बात यह है कि आजकल पुराने नोट और सिक्कों के बदले में बहुत सारी धोखाधड़ी होती है तो आपको ऐसे धोखाधड़ी करने वाले लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है ऐसी बहुत सारी फ्रॉड वेबसाइट भी है जिनसे भी आपको दूर रहने की जरूरत है.

तो दोस्तों हमें आशा है आप को हमारे द्वारा दी गई जानकारी Old One rupees Note पसंद आई होगी अधिक जानकारी के लिए आप हमें टेलीग्राम चैनल और हमारे फेसबुक पेज पर भी आ सकते हैं.

2 thoughts on “₹1 के पुराने नोट के मिल रहे हैं ₹45000, Old One rupees Note”

Leave a Comment

Advertisements