Advertisements

Pm Kisan Samman Nidhi Yojana अब मिलेंगे ₹8000 करना होगा यह काम

PM kisan Samman Nidhi Yojana update: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना PM kisan Samman Nidhi Yojana update, PM kisan Samman Nidhi Yojana News, pm kisan yojana, pm kisan samman nidhi, pm kisan samman nidhi scheme updates, के तहत हर किसान को ₹2000 किस्त मिल रही थी और हर साल में किसान को ₹6000 की सहायता राशि केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की जाती है.

Advertisements

ताकि वह इस राशि का उपयोग करके अपने निजी जरूरतों को पूरा कर सके या करती संबंधी जरूरतों को पूरा कर सके लेकिन हाल ही में सरकार ने यह फैसला लिया है कि अब 6000 की जगह किसानों को ₹8000 दिए जाएं क्योंकि अब आपको एक किस्त और देने का फैसला केंद्र सरकार ले सकती है.

जैसे ही इस योजना की अपडेट को अप्रूवल मिल जाता है आपको हम बता दें कि किसानों को एक किस्त ज्यादा मिलेगी आपको ₹6000 साल की जगह ₹8000 साल मिलने वाला है इसके लिए आपको कुछ जरूरी काम भी करने होंगे.

जल्दी से करें ekyc वरना नहीं मिलेगी किस्त | pm kisan e kyc

यदि आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाना चाहते हैं और आप एक किसान हैं तो आपको बताना चाहते हैं कि आप सबसे पहले अपनी की केवाईसी कंप्लीट करें यदि आप अपने ई केवाईसी कंपलीट नहीं करते हैं तो आपको आने वाली किस्त नहीं मिलेगी क्योंकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत बहुत सारे फर्जी किसान भी जुड़े हुए हैं जो वाकई में किसान नहीं है लेकिन इस योजना का लाभ उठा रहे हैं.

Advertisements

इसी फर्जीवाड़े को रोकने के लिए ईकेवाईसी शुरू की है यदि आपने अभी तक ईकेवाईसी नहीं की तो आप सबसे पहले अपनी ईकेवाईसी कर ले यह केवाईसी कैसे करें हमने इस आर्टिकल में दी है कृपया करके इसे पढ़ें.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार और भी बहुत ज्यादा फायदे किसान को दे रही है इस योजना के तहत सरकार किसान ट्रैक्टर योजना भी शुरू कर चुकी है जिसमें आप ट्रैक्टर भी आधी कीमत में खरीद सकते हैं तो क्या है यह किसान ट्रैक्टर योजना आप इस आर्टिकल में पढ़ सकते हैं.

Advertisements

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अलावा प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना भी शामिल है जिसमें आप अपना बीमा करवा सकते हैं इस योजना के तहत यदि किसान की मृत्यु या कुछ आपकी जनक घटना खेत में हो जाती है तो इस एवज में सरकार उसे बीमा राशि मुहैया करवाएगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो हमारे आर्टिकल को अन्य लोगों के साथ शेयर करें ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें.

Leave a Comment

Advertisements