spot_img

PM kisan Yojana: अब ऐसे मिलेगी 12वीं के किस्त करना होगा यह जरूरी काम, 31 जुलाई से पहले कर ले

 


Advertisements

pm kisan Yojana| pm kisan Samman Nidhi Yojana| pm kisan| pm kisan Yojana 12th installment

PM kisan Yojana: अब ऐसे मिलेगी 12वीं के किस्त करना होगा यह जरूरी काम, 31 जुलाई से पहले कर ले

PM kisan Yojana: दोस्तों आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को खातों में 12वीं किस्त भेजने की तैयारी कर ली गई है, अब जल्दी उन किसानों 12वीं क़िस्त का पैसा मिलेगा जिन्होंने यह जरूरी काम किया है। आपको बता दें कि यदि आपने अभी तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (pm kisan Yojana)के तहत यह जरूरी काम नहीं किया है तो आपको यह 12वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा लेकिन इससे पहले जान लेते हैं कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना क्या है और इसे पीएम किसान योजना क्यों कहते हैं।

Pm kisan Samman Nidhi Yojana Details

पीएम किसान सम्मान निधि योजना जैसे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के नाम से जानते हैं इस योजना को माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने शुरू किया गया था इस योजना के तहत देश के तमाम किसानों को हर साल ₹6000 की सहायता राशि दी जाती है इस ₹6000 को सरकार तीन किस्तों के रूप में प्रदान करती है। अभी तक सरकार ने किसानों के खातों में 11 किस्त का पैसा डाल दिया है जल्दी 12वीं के आने वाली है यदि आप भी बात करना चाहते हैं तो सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको बहुत कुछ काम करने की आवश्यकता नहीं है।

Advertisements

यदि आपके पास जमाबंदी, पैन कार्ड और बैंक खाता है तो आप आसानी से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन करने की पूरी जानकारी हमें इस आर्टिकल में दी है।

अब ऐसे मिलेगी 12वीं क़िस्त करे यह जरूरी काम

प्रिय किसानों यदि आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत 12वीं किसका पैसा प्राप्त करना चाहते हैं तो जल्दी से जल्दी आपको आपके खाते की ईकेवाईसी करना होगा यदि आपने अभी तक ईकेवाईसी नहीं की है तो जल्दी से प्रधानमंत्री सम्मान निधि की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के अपनी ईकेवाईसी पूर्ण कर लें अन्यथा आपके खाते में 12वीं किस्त का पैसा नहीं भेजा जाएगा,

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 12वीं किसका पैसा उन्हीं किसानों को दिया जाएगा जिनकी केवाईसी पूर्ण है, यदि आपने अभी तक केवाईसी नहीं की तो जल्दी से जाकर अपनी ईकेवाईसी पूरी कर ले करवाने की अंतिम दिनांक 31 जुलाई 2022 है।

यह भी पढ़ें: pm kisan Yojana: अब करें mobile से रजिस्टर

Advertisements

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Advertisements