Advertisements

Pm Namo e tablet yojana 2022 ₹1000 में मिलेगा branded टेबलेट

Pm Namo e tablet yojana:- प्रधानमंत्री नमो ई टेबलेट योजना इस योजना के तहत आप ₹1000 में बहुत ही अच्छी कंपनी का लैपटॉप टेबलेट खरीद सकते हैं इसके लिए आपको मात्र ₹1000 देने होंगे या बहुत ही अच्छा ऑप्शन है यदि आप एक गरीब परिवार से हैं और आप अपने आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं और आपके पास टेबलेट मोबाइल फोन जैसी व्यवस्था नहीं है तो आप इस 4G टेबलेट को खरीद सकते हैं मात्र ₹1000 में और यह ₹1000 में आपको ब्रांडेड टेबलेट दिया जाता है.

Advertisements

जिसकी डिस्प्ले 7 इंच है और इसमें आपको काफी अच्छे फीचर्स मिलने वाले हैं एसर और lenovo जैसी बड़ी कंपनियों के टेबलेट आपको मात्र ₹1000 में दिए जाएंगे कैसे आ प्रधानमंत्री Namo e tablet scheme में आवेदन कर सकते हैं और किस प्रकार आपको यह टेबलेट मिलता है?

हमने इस आर्टिकल में आपको सभी जानकारी दी है कृपया करके इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें कैसे आपको आवेदन करना है कौन-कौन से प्राप्त कर सकता है कैसे आपको मिलेगा सब कुछ.

Namo e tablet yojana kya hai

Namo e tablet yojana योजना प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा शुरू की हुई योजना है, योजना 2019 से शुरू की गई है लेकिन अलग अलग राज्य में योजना हमेशा शुरू की जाती रही है हाल ही में गुजरात राज्य में इस योजना के तहत आप अपना ₹1000 में ब्रांडेड टेबलेट प्राप्त कर सकते हैं.

इस योजना के तहत अल्पसंख्यक गरीब तथा वह बच्चे जो कॉलेज में पढ़ते हैं उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाएगा इसके तहत आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा और कुछ समय बाद आपको आपके कॉलेज के माध्यम से ही टेबलेट वितरित किया जाएगा जय टेबलेट बहुत ही अच्छा क्वालिटी का होगा इसमें आपको बहुत सारे अच्छे अच्छे फीचर्स मिलने वाले हैं चलिए जानते हैं.

Advertisements

यह भी पढ़ें:- e shram card के तहत पहले पहली किस्त नहीं आई तो जल्दी करें यह काम .

यह भी पढ़ें:- शुभ शक्ति योजना अब आपकी बेटी भी प्राप्त कर सकती है ₹50000 की सहायता राशि जल्दी करें apply

यह भी पढ़ें:- एक परिवार एक नौकरी योजना अब एक परिवार में से किसी एक को मिलेगी सरकारी नौकरी जल्दी करें apply

Namo e tablet yojana featuers

Namo e tablet yojana के तहत मिलने वाले टेबलेट में आपको 7 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिलने वाली है इसके साथ ही आपको 2GB की RAM जिसे रेंडम एक्सेस मेमोरी के नाम से जानते हैं और आपको 32GB मेमोरी मिलने वाली है इसे आप 64GB तक INCREASE कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें आपको चूरु कोर जैसा प्रोसेसर मिल जाता है.

इसी के साथ आपको 3500 mah से लेकर 4000mah तक की बैटरी बैकअप टेबलेट के साथ में दिया जाता है या टेबलेट आप मात्र ₹1000 में प्राप्त कर सकते हैं.

इसके लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा और जैसे ही आप ₹1000 की राशि का टोकन अपने कॉलेज के माध्यम से कटवा देते हैं आपके कॉलेज के द्वारा ही टैबलेट दिया जाता है कैसे मिलेगा टेबलेट? इस आर्टिकल में हम आपको आगे बताने जा रहे हैं.

Namo e tablet yojana online registration

Namo e tablet yojana में आप अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन कर सकते हैं यह रजिस्ट्रेशन आपको आपके कॉलेज के माध्यम से करना होगा आपको आपके कॉलेज में जाकर क्या बोलना होगा कि मुझे Namo e tablet योजना के तहत आवेदन करना है.

इसके बाद आपका कॉलेज नमो टेबलेट योजना में आपका आवेदन करेगा आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करेगा जो आप उसे उन्हें प्रोवाइड करवाएंगे.

और वहां पर आपका ₹1000 का टोकन करता है यह 1000 आपको अपने कॉलेज को ही देनी होगी या आप ऑनलाइन ही इसमें ₹1000 का ट्रांजैक्शन कर सकते हैं उसके बाद आपको एक निश्चित तारीख मिलती है उस निश्चित तारीख पर आपको आपका टेबलेट कॉलेज के द्वारा दिया जाएगा.

Namo e tablet yojana 2022

Namo e tablet yojana Registration करने के लिए सबसे पहले कॉलेज को य संबंधित संस्था को जो अपने विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन इस योजना में करना चाहती है सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा वहां पर अपने कॉलेज की एक आईडी बनानी होगी.

इसके बाद आपको संबंधित ऑप्शन जो कि student ऑप्शन होता है उस पर जाना है और वहां पर आपको नमो ई टेबलेट option मिल जाता है आप उस ऑप्शन पर जैसे ही क्लिक करते हैं आपके सामने नमो ई टेबलेट स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाता है.

यहां पर आप अपना नाम विद्यार्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म दिनांक विद्यार्थी के अध्ययन की जानकारी, विद्यार्थी की आय या विद्यार्थी के परिवार की आय की जानकारी सब कुछ भरने के बाद कॉलेज या संस्था को इसे सबमिट करना होगा.

इसके बाद आपके सामने की पेमेंट करने का ऑप्शन आता है जिसमें संबंधित संस्था या कॉलेज द्वारा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन किया जाना है या विद्यार्थी स्वयं ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करवा सकता है.

ट्रांजैक्शन पूरा होने के बाद में कॉलेज के संस्था को एक निश्चित तारीख मिलती है उस तारीख पर जितने भी विद्यार्थियों ने इस योजना में आवेदन किया है सभी के लिए टेबलेट नमो ही टेबलेट योजना के तहत भेजे जाते हैं और एक निश्चित तारीख को आपको यह टेबलेट आपके कॉलेज के माध्यम से ही या आपके संस्था के माध्यम से ही आपको प्रदान कर दिए जाते हैं.

Namo e tablet yojana eligiblity


Namo e tablet yojana में वह विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं जो कॉलेज के प्रथम व द्वितीय वर्ष में अध्ययन कर रहे हैं जिनके पास मोबाइल फोन लैपटॉप जैसी व्यवस्था नहीं है वह इस योजना में आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:- e shram card के तहत पहले पहली किस्त नहीं आई तो जल्दी करें यह काम .

यह भी पढ़ें:- शुभ शक्ति योजना अब आपकी बेटी भी प्राप्त कर सकती है ₹50000 की सहायता राशि जल्दी करें apply

यह भी पढ़ें:- एक परिवार एक नौकरी योजना अब एक परिवार में से किसी एक को मिलेगी सरकारी नौकरी जल्दी करें apply

इस योजना में आवेदन करने वाले विद्यार्थी के परिवार की वार्षिक आय डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

Advertisements

Leave a Comment

Advertisements