Advertisements

Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment: राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती

राजस्थान सरकार ने हाल ही में Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment जारी किया है इस नोटिफिकेशन के आधार पर 1679 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी जो भी उम्मीदवार राजस्थान जलदाय विभाग मैं आवेदन करना चाहता है. अपना आवेदन नियत दिनांक तक कर दें. राजस्थान सरकार ने जलदाय विभाग नोटिफिकेशन 7 साल के बाद जारी किया है. क्योंकि राजस्थान में जल संकट की समस्या खत्म होने के बाद बहुत सारे जलदाय में टेक्नीशियन के पद खाली पड़े हुए हैं. उन्हें भरने के लिए राजस्थान सरकार ने विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं जल्द ही आपको जाएगा जो भी इच्छुक आवेदक आवेदन करना चाहता है अपना आवेदन कर सकता है.

Advertisements

Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment

जो भी युवा दसवीं तथा 12वीं इसके साथ ही यदि आपने आईटीआई कर रखी है तो आप राजस्थान जलदाय विभाग में आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही विभिन्न पदों पर डिग्री डिप्लोमा आवेदक भी आवेदन कर सकते हैं.

Advertisements

जिन भाइयों ने प्लंबर में आईटीआई कर रखी है विशेष कर ध्यान दें निकली सुनहरा अवसर है राजस्थान जलदाय विभाग में भर्ती होने का आप भी राजस्थान जलदाय विभाग की सरकारी नौकरी पा सकते हैं जैसे नोटिफिकेशन निकलता है अपना फॉर्म भर दे.

Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment 2022 ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें

राजस्थान जलदाय विभाग में ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आपके पास जरूरी दस्तावेज होना अनिवार्य है. जरूरी दस्तावेज कुछ इस प्रकार है

Advertisements
  • कक्षा दसवीं की अंक तालिका
  • कक्षा 12 की अंक तालिका
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रणाम पत्र
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • आईटीआई का सर्टिफिकेट
  • डिग्री/ डिप्लोमा सर्टिफिकेट
  • पासपोर्ट साइज फोटो.

संबंधित दस्तावेजों में से आपके पास सभी दस्तावेज हैं तो आप Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment 2022 में आवेदन कर सकते हैं आवेदन आप ऑनलाइन तरीके से कर सकती हैं. आवेदन आप राजस्थान सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं या आप अपनी SSO आईडी के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं.

  • सबसे पहले आप अपनी SSO ID ओपन करें एसएसओ आईडी ओपन करने के बाद संबंधित पोर्टल पर विजिट करें.
  • अब आपको राजस्थान जलदाय विभाग का ऑफिशल नोटिफिकेशन और ऑनलाइन एप्लीकेशन का बटन दिख जाता है. आप ऑनलाइन एप्लीकेशन पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने राजस्थान जलदाय विभाग का एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाता है आप उसे ध्यान पूर्वक भरें.
  • अपनी पूरी जानकारी भरने के बाद संबंधित दस्तावेज जो भी वहां पर मांगे जाते हैं. उन्हें स्कैन करके अपलोड कर दें.
  • दस्तावेज अपलोड करने के बाद फाइनल स्टेप होता है Fees सबमिट का जो भी फीस आपकी जाति या कैटेगरी के आधार पर रखी जाती है. उसे आप अपने डेबिट कार्ड या फोन /गूगल पे के माध्यम से कर सकते हैं.
  • अब आप अपना फॉर्म सबमिट कर दे और भरे हुए फार्म का प्रिंट आउट निकाल ले.

Indian SSC bharti calendar 2022: भर्ती परीक्षा में शामिल हो

Advertisements

Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment में कौन कौन आवेदन कर सकता है?

#1. यदि आपने संबंधित ट्रेड में आईटीआई या डिप्लोमा कर रखा है तो आप राजस्थान जलदाय विभाग में आवेदन कर सकते हैं.

#2. विभिन्न पदों पर आप 12वीं की अंकतालिका के आधार पर भी आवेदन कर सकते हैं.

राजस्थान जलदाय विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद भी निकाले गए हैं. यदि आपने B.tech (सिविल इंजीनियरिंग) कर रखी है तो आप राजस्थान जलदाय विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह आपने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रखा है तब भी आप राजस्थान जलदाय विभाग में आवेदन कर सकते हैं.

Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment लास्ट डेट?

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती परीक्षा की आखिरी दिनांक नहीं आई है. जैसे ही नोटिफिकेशन जारी हो जाता है आपके सामने राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती लास्ट डेट शेयर कर दी जाएगी.

Rajasthan Jalday Vibhag Reqruitment उम्र कितनी होनी चाहिए?

राजस्थान जलदाय विभाग आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए यदि आपकी आयु 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच में तो आप राजस्थान जलदाय विभाग परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं.

ध्यान रहे विशेष जनजातीय/अनुसूचित जनजाति यानी पिछड़ा वर्ग आयु में राज्य सरकार द्वारा विशेष छूट का अधिकार है वह आप नोटिफिकेशन के आधार पर पता कर सकते हैं.

[wptb id=1211]

Leave a Comment

Advertisements