WhatsApp Join WhatsApp

Rajasthan PTET Final Cut off: एकदम सटीक कट ऑफ यहां से चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Rajasthan PTET Final Cut off: वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा आयोजित पीटीईटी का फाइनल कट ऑफ जारी हो चुका है यह कट ऑफ बिल्कुल ठीक आंकड़ों पर आधारित है यदि इस कट के हिसाब से आपके नंबर आ जाते हैं तो आपको प्रथम चरण में कॉलेज सेलेक्शन के लिए कोई नहीं रोक सकता आपको बता दें कि वर्तमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा 9 जून 2024 को 2 वर्षीय बीएड(b.ed) कोर्स तथा 4 वर्षीय कंबाइंड कोर्स(b.ed/b.a/b.sc)के लिए entrance exam PTET में लगभग 4.28 लाख आवेदन किए हुए हैं, विभाग ने इसकी आंसर की भी आधिकारिक वेबसाइट पर 22 जून 2024 को डाल दी है ! यदि आपने अभी तक आंसर की नहीं देखी तो नीचे दिए गए लिंक से आंसर की देख सकते हैं.

राजस्थान पीटीईटी के लिए कैटिगरी वाइज संभावित कट ऑफ

GEN/OBC: राजस्थान पेट के लिए सामान्य वर्ग केले का टॉप 400 नंबर से लेकर 450 नंबर तक रह सकती है , जबकि ओबीसी वर्ग के लिए कट ऑफ 380 नंबर से लेकर 400 नंबर तक रह सकती है, इसलिए आपको पता नहीं इस बार कट ज्यादा नहीं रहेगी इसलिए आपको घबराने की जरूरत नहीं है.

EWS/MBC: ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए कट ऑफ 330 नंबर से लेकर 350 नंबर तक रह सकती है. जबकि एनबीसी के लिए 330 नंबर से लेकर 350 नंबर तक Rajasthan PTET Final Cut off रहने के आसार है.

Sc/st 300-320 : अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों के लिए कट ऑफ 300 नंबर से लेकर 320 नंबर तक रह सकती है आपको बता दें, कि अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों के लिए Rajasthan PTET Final Cut off 300 नंबर से नीचे रहेंगी!

राजस्थान PTET में इतने नंबर तो मिलेगा प्रथम चरण में कॉलेज

हमने आपको राजस्थान PTET का संभावित कट के बारे में जानकारी दी है जो की बिल्कुल ठीक है इसलिए यदि आप निम्न कैटेगरी में से किसी भी कैटेगरी में आते हैं और आपके इतने नंबर बन रहे हैं तो आप बिलकुल सेफ है आपको विभाग द्वारा काउंसलिंग के प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण में संभावित रूप से कॉलेज मिलेगा. जो कि आपके नजदीक लोकेशन में हो सकता है. और वे अभ्यर्थी जिनके नंबर कम है उनको विभाग द्वारा काउंसलिंग के तृतीय चरण में सीट मिल जाएगी.

GEN400-450
OBC380-400
EWS/MBC330-350
Sc/St300-320
Rajasthan PTET Final Cut off markes by Category

😍शेयर जरूर करें..👇

Leave a Comment