Advertisements

REET CERTIFICATE 2021-2022 जारी

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर द्वारा हाल ही में REET CERTIFICATE 2021-2022 जारी करने का फैसला ले लिया है जनवरी के पहले सप्ताह है या दूसरे सप्ताह में REET परीक्षा रीट पात्रता सर्टिफिकेट जारी कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि इस बार डिलीट भर्ती परीक्षा में लगभग 11 लाख युवाओं को रीट पात्र घोषित किया गया है लेकिन राज राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर में रिजल्ट जारी कर देने के बाद अभी तक रीट सर्टिफिकेट जारी नहीं किया है इस एवज में लगभग लाखों युवा बेरोजगार बैठे हुए हैं और REET CERTIFICATE 2021-2022 का इंतजार कर रहे हैं.

Advertisements

REET CERTIFICATE kab aayega

युवाओं की यही उम्मीद थी कि जितनी जल्दी रीट का रिजल्ट जारी किया गया था उतनी ही जल्दी REET CERTIFICATE 2021-2022 यदि जारी हो जाता तो बेरोजगार युवा अपने रोजगार में लग जाते उनका समय भी बच जाता और वह यह तय करने में समय दे पाते कि उन्हें आगे क्या करना है.

आपको बता दें कि इस बार रीट परीक्षा में 1300000 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था. जिसमें से परी बन 1100000 परीक्षार्थियों को रीट पात्र घोषित किया गया है. जिसमें 3.3 लाख लेवल 1 के लिए पात्र हुए हैं जबकि 7.39 लाख लेवल 2 के लिए पात्र हुए हैं. लेकिन अभी तक प्रमाण पत्र घोषित न होने के कारण अभ्यर्थी उम्मीद में बैठे हुए हैं कि जल्द ही प्रमाण पत्र घोषित होगा जारी होगा.

Rajasthan eligibility examination for teachers

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें की हाल ही में रीट प्रमाण पत्र का प्रिंटिंग का काम चल रहा है और जल्द ही काम कंप्लीट होने के बाद में प्रमाण पत्र वितरण का काम शुरू कर दिया जाएगा तो जिन विद्यार्थियों ने रीट परीक्षा दी है और पात्रता प्रमाण पत्र का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है.

Advertisements

REET CERTIFICATE 2021-2022

Leave a Comment

Advertisements