Advertisements

reliance Jio दे रही है ₹600000 छात्रवृत्ति: Apply for reliance scholarship foundation program

भारत की जानी-मानी कंपनी reliance Jio दे रही है ₹600000 छात्रवृत्ति, जो भी छात्र-छात्राएं टेक्निकल लाइन में  स्नातक कर रहे हैं और प्रथम साल में है वह छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Advertisements

छात्रवृत्ति के तौर पर चयनित छात्र को ₹400000 छात्रवृत्ति तथा चयनित छात्रों को ₹600000 छात्रवृत्ति दी जाएगी रिलायंस ने छात्रवृत्ति फाउंडेशन पोर्टल के माध्यम से आवेदन लेना प्रारंभ कर दिया है आप 14 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं आवेदन कैसे करना है सारी जानकारी इस आर्टिकल में दी हुई है!

reliance scholarship foundation कौन आवेदन कर सकता है?

यदि आप टेक्निकल लाइन में अध्ययन कर रहे हैं और आप प्रथम वर्ष में है आप इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी या टेलीकॉम लाइन में बीटेक कर रहे हैं जिसमें गणित, कंप्यूटर, इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी, जनरल इंटेलिजेंस जैसे विषयों में स्नातक कर रहे हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं. आवेदन आप 14 फरवरी 2022 तक कर सकते हैं.

Advertisements

reliance scholarship foundation

हाल ही में रिलायंस ने घोषणा की है कि वह 100 स्नातक छात्रों का चयन करेंगे जोकि समाज की भलाई और नवाचार के लिए चुने जाएंगे इसमें बहुत सारे विषय शामिल है इसके तहत छात्र-छात्राओं व का चुनाव किया जाएगा जो भी इसमें चयनित होगा उसे ₹600000 छात्रवृत्ति दी जाएगी ताकि भविष्य में इन छात्रों को अपनी पढ़ाई में मदद हो सके

How to apply for reliance scholarship foundation program?

reliance scholarship foundation में आवेदन करने के लिए आप वेबसाइट पर क्लिक करें, और वहां पर रजिस्ट्रेशन कर दे.

Advertisements

Apply करने के बाद आपको एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा Exam में क्लियर होने के बाद आप का साक्षात्कार लिया जाएगा. यदि आप साक्षात्कार में चयनित होते हैं तो आपको ₹600000 छात्रवृत्ति दी जाएगी और आपने और आप अपनी पढ़ाई को जारी रख सकते हैं .

reliance scholarship foundation में कौन कौन आवेदन कर सकता है?

हाल ही में रिलायंस नहीं कहा है की इंटेलिजेंस या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में स्नातक करने वाले या कंप्यूटर साइंस में स्नातक करने वाले छत्तर स्नातकों को कंपनी छात्रवृत्ति देगी. ये छात्रवृत्ति की राशि ₹600000 है इसमें दो स्टेज है पहला Exam, एग्जाम क्लियर करने के बाद आवेदक को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा इंटरव्यू में सेलेक्ट होने के बाद ही छात्र को छात्रवृत्ति दी जाएगी.

Leave a Comment

Advertisements