WhatsApp Join WhatsApp

SSC CGL 2024: कर्मचारी चयन आयोग के 17727 पदों पर करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

SSC CGL 2024: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 2024 के लिए ssc cgl के 17,727 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यदि आप भी ssc cgl 2024 का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म हो चुका है अब आप कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी 17,727 पदों पर अपने आवेदन कर सकते हैं आगे इस लेख में हम आपको बताएंगे कि इस सरकारी नौकरी में आपको कैसे आवेदन करना है?आवेदन करने के लिए क्या योग्यता चाहिए तथा आपकी उम्र कितनी होनी चाहिए.

SSC CGL 2024 Notification Out 

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ssc cgl 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस साल कर्मचारी आयोग ने 17727 पदों पर आवेदन मांगे हैं जिसमें वह व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने ग्रेजुएशन कर रखा है तथा ग्रेजुएशन के अंतिम साल में है. 

यह भी पढ़े:Mukhyamantri Yuva Samble Yojana 2024: राजस्थान बेरोजगारी भत्ता मिलना शुरू, एसे मिलेगा ₹4000 भत्ता

आपको बता दिन कर्मचारी चयन आयोग की इस भर्ती में उम्मीदवारों को उनके नंबर और रंक के आधार पर पद मिलता है इसलिए यह देश की सबसे बड़ी भर्ती मानी जाती है इस बार ssc cgl में 17727 पदों पर आवेदन जारी किए गए हैं.

Ssc Cgl Qualifications: 

ssc cgl 2024 में वह भर्ती आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने UG/Pg कर रखा है. B.A/B.SC/M.A/M.sc या अन्य किसी भी सरिता में ग्रेजुएशन करने वाले विद्यार्थी इस भर्ती में अपना आवेदन कर सकते हैं

Ssc cgl Age Limit:

कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती में वे अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते हैं जिनकी आयु 18 वर्ष से लेकर 32 वर्ष के मध्य है.

अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति या अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकार के नियम अनुसार आयु में विशेष छूट का प्रावधान है जिसकी अधिक जानकारी के लिए आप केंद्र द्वारा जारी विज्ञपती में पढ़ सकते हैं.

How to Apply for ssc cgl:

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना होगा जिसका लिंक हमने यहां पर दिया है.

आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद में आपके यहां पर अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन करना होगा.

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद में नोटिफिकेशन बार में आपको ssc cgl 2024 में आवेदन करने का ऑप्शन मिल जाता है आप उसे पर क्लिक करें.

अब आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाता है जिसमें आपको अपनी संपूर्ण जानकारी भरनी है.

आवेदन फार्म में अपनी जानकारी भरने के अगले चरण में आपको दस्तावेज, अंगूठे का निशान तथा हस्ताक्षर अपलोड करने हैं तथा फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है.

यह भी पढ़े: Mukhyamantri Yuva Samble Yojana 2024: राजस्थान बेरोजगारी भत्ता मिलना शुरू, एसे मिलेगा ₹4000 भत्ता

😍शेयर जरूर करें..👇

Leave a Comment