Advertisements

Withdraw Money from ATM without ATM card

किसी भी एटीएम से बिना कार्ड के निकाले पैसे शुरू हुआ नया तरीका | Withdraw Money from ATM without ATM card

Advertisements

Withdraw Money from ATM without ATM card: वैसे तो आप सभी जानते हैं कि भारतीय रिजर्व बैंक rbi अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग नीतियां लागू करता रहता है, लेकिन आज हम बता रहे हैं भारतीय रिजर्व बैंक के नई योजना जिसमें कोई भी ग्राहक किसी भी एटीएम कार्ड से अब बिना किसी कार्ड के पैसे निकाल सकता है इसमें कार्ड Scam, कार्ड क्लोनिंग जैसी धोखाधड़ी से बचा जा सकता है। आप हर दिन ₹5000 तक पैसे बिना कार्ड के निकाल सकते हैं, या योजना शुरू हो चुकी है जल्द इस प्रकार पूरा हो जाएगा।

Withdraw Money from ATM without ATM card
Withdraw Money from ATM without ATM card
Advertisements

बिना कार्ड के पैसे कैसे निकाले | How to Withdrawal Without ATM Card

इसके लिए एटीएम कार्ड में एक अलग से विकल्प होगा जिसमें यूपीआई स्कैन करने का विकल्प होगा जैसे ही आप एटीएम शुरू करेंगे आपको वहां पर कार्डलेस विड्रोल के लिए क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए पूछा जाएगा, अर्चना नृत्य बैंक की एप्लीकेशन के माध्यम से आप उस क्यूआर कोड को स्कैन कर पाएंगे और वहां पर अपनी विड्रॉल राशि भरेंगे।

इसके बाद आप एंटर करें आपका पैसा निश्चित सीमा जो कि 5000 तक है कुछ ही सेकंड में आपके हाथ में होगा।

Advertisements

इसके अलावा यदि आप गूगल पर पेटीएम फोन पर भीम यूपीआई इत्यादि यूज करते हैं तो भी आप उन के माध्यम से स्कैन करके एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं इसमें एटीएम कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी जी दे रही हैं एक परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी

Advertisements

इस योजना के फायदे क्या है?

कई बार ऐसा होता है कि हम जल्दबाजी में अपना एटीएम कार्ड घर पर भूल जाते हैं यह कई बार हमारा कार्ड किसी कारण वंश से काम नहीं करता और हमें पैसे निकालने की आवश्यकता होती है।

तो हम इस नई तकनीक का इस्तेमाल करके किसी भी एटीएम कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं और चंद सेकेंड में पैसा आपके हाथ में होता है।

इसमें कार्ड स्कीमिंग कार्ड क्लोनिंग कार्ड खो जाने का डर जैसी धोखाधड़ी से बचा जा सकता है आप अपने कार्ड को घर पर आराम से छोड़ सकते हैं और कहीं भी अपने स्मार्टफोन की मदद से पैसे निकाल सकते हैं।

हमें आशा है यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी।

Leave a Comment

Advertisements